इंटेक्स क्लाउड ट्रेड में है दम, ये है पैसा वसूल स्मार्टफोन

रिव्यु। टेक टीम।  इंटेक्स ने क्लाउड सीरीज में अपना नया बजट स्मार्टफोन क्लाउड ट्रेड को पेश किया है जिसकी कीमत 4,999 रुपये है रखी है। क्लाउड ट्रेड में 8 ऐसी बड़ी खूबियां है जिनकों जानने के बाद इस फ़ोन को आप जरूर खरीदना पसंद करेंगे। कुछ दिन क्लाउड ट्रेड को यूज़ करने के बाद इसका फुल टेस्ट रिव्यु आपके लिए हम लेकर आये है।

intex-cloud-tread-smartphone

कीमत:  इंटेक्स ने क्लाउड ट्रेड को 4,999 रुपये में लॉन्च करके बजट सेगमेंट के बाकी दूसरे फोंस को कड़ी टक्कर दे डाली है क्योकि कंपनी ने इस कीमत इस फ़ोन कई ऐसे फीचर्स को शामिल किया है जो वाकई इम्प्रेस करते है और यहां पर कंपनी की तारीफ करनी होगी।

1

लुक्स:  पहली ही नज़र में क्लाउड ट्रेड इम्प्रेस करता है बहुत ज्यादा तो लेकिन फ़ोन प्रीमियम नज़र आता है। इसकी बिल्ट क्वालिटी और फिनिश काफी उम्दा है। फ़ोन को पकड़ते वक़्त अच्छा फील महसूस होता है और इसकी ग्रिप भी बेहतर है। फ़ोन के राईट साइड पर वोलुम रोकर्स कीज़ और पॉवर बटन दिए गये है जबकि टॉप पर 3.5 mm जैक और नीचे माइक्रो USB पोर्ट दिया है तो वही इसके बैक साइड पर कैमरा LED फ़्लैश के साथ दिया हुआ है। वैसे इसका लुक  रेडमी नोट 3 याद भी दिलाता है।

14

डिस्प्ले:  नया क्लाउड ट्रेड 5 इंच के HD आईपीएस डिस्प्ले (294ppi) के साथ आता है। प्रोटेक्शन के लिए ड्रेगन ट्रेल ग्लास दिया हुआ है। इसका डिस्प्ले ब्राइट है कलर्स रिच है इसलिए विडियो या फोटो देखने में मज़ा आएगा धुप में भी स्क्रीन को देखने में कोई दिक्कत नहीं होती।

7

कैमरा:  फ़ोन में 5 मेगापिक्सेल का रियर (LED फ़्लैश के साथ )और फ्रंट सेल्फी कैमरा लगा है फोटोग्राफी के लिए दोनों ही कैमरे अच्छा परफॉर्म करते है लेकिन लो लाइट में थोड़ा सा निराश कर देते है। फ़ोन में कई सारे कैमरा फीचर्स दिए हुए है वही सेल्फी के लिए फेस ब्यूटी मोड, और video के लिए फुल HD मोड शामिल है।

5

इंटेक्स क्लाउड ट्रेड से ली गयी फोटो

IMG_20160626_151918

इंटेक्स क्लाउड ट्रेड से ली गयी फोटोIMG_20160626_151926

इंटेक्स क्लाउड ट्रेड से ली गयी फोटोIMG_20160626_151949

इंटेक्स क्लाउड ट्रेड से ली गयी फोटोIMG_20160827_174548

हार्डवेयर:  इंटेक्स के क्लाउड ट्रेड में 1.5 GHz मीडियाटेक(MT6591)64 बिट हेक्साकोर प्रोसेसर दिया हुआ है इसके साथ ही यह फ़ोन 2GB (DDR3) रैम और 16GB इंटरनल मेमोरी के साथ आता है। वही माइक्रो SD कार्ड की मदद से 32GB तक स्टोरेज को बढ़ा सकते है। फ़ोन में 2200 mAh की बैट्री लगी है।

17

परफॉरमेंस: नया क्लाउड ट्रेड एंड्राइड 5.1 लोलीपॉप पर काम करता है। काफी यूज़ करने पर हमें इसमें हीटिंग का इशू नहीं मिला। video गेम्स और मूवी के दौरान कोई दिक्कत नहीं हुई और फिलहाल इसमें हैंगिंग का प्रोब्लम भी देखने को नहीं मिली। पूरा दिन यूज़ करने के बाद भी इसकी बैट्री पूरी खत्म नहीं हुई। प्रोसेसर, रैम और सॉफ्टवेयर का ताल-मेल अच्छा है।

12

कनेक्टिविटी:  फ़ोन में ड्यूल सिम, 3G, Wifi, हॉट स्पॉट, ब्लूटूथ, GPS, FM रेडियो. G-सेंसर, लाइट सेंसर,माइक्रो USB, 3.5 mm जैक जैसे फीचर्स मिलेंगे।

intex revioew final

इनबॉक्स:  फ़ोन के साथ आपको डाटा केबल, चार्जर, इयेर फ़ोन, प्रोटेक्शन के लिए लिए बैक कवर, स्क्रीन गार्ड मिलेंगे यानी आपको मार्किट से कुछ और लेने की आवश्यकता नहीं होगी। फ़ोन ग्रे और शैंपेन कलर्स में है और स्नेपडील से आप इस फोन को खरीद सकते है।

4

हमारा फैसला:  पांच हजार रुपए की कीमत वाले क्लाउड ट्रेड में इंटेक्स ने वो सब कुछ देने की कोशिश की है जो इस सेगमेंट का बायर्स चाहता है इतना ही नहीं किसी और दूसरे ब्रांड में भी आपको इतनी खूबियां शायद ही देखने को मिले। क्लाउड ट्रेड वाकई एक पैसा वसूल फ़ोन है इसलिए इसे खरीदने में कोई बुराई नहीं होगी।

  • रिव्यु: इंटेक्स क्लाउड ट्रेड
  • रेटिंग: 8/10