कार में फोन चार्ज करते समय ये गलतियां बिलकुल ना करें

इस रिपोर्ट में हम आपको फोन को जल्दी और सेफ चार्ज करने के टिप्स बता रहे हैं

नई दिल्ली। आज स्मार्टफोन कॉल और मैसेज के अलावा कई सारे कामों में भी इस्तेमाल होते हैं जैसे एंटरटेनमेंट, ऑफिस वर्क आदि, जिससे काफी समय फोन के साथ बिताया जाता है। ऐसे में फोन की बैटरी खत्म होने लगती है और बार-बार इसे चार्ज करना पड़ता है। लेकिन ऐसा करते वक्त हम कई गलतियां कर बैठते हैं और फोन को चार्ज होने में ज्यादा समय लग जाता है। इतना ही नहीं, छोटी-छोटी गलतियां फोन की बैटरी के लिए भी नुकसान देय हो सकती हैं। ऐसे में हम आपको बता रहे हैं फोन को जल्दी और सेफ चार्ज करने के टिप्स…

तो इसलिए लगता है ज्यादा टाइम:  फोन को चार्ज करते समय इसे यूज़ न करें ऐसे में फोन की बैटरी चार्ज होने में ज्यादा समय लेगी। इतना ही नहीं चार्जिंग के समय फोन के जीपीएस और ब्लूटूथ जैसे फीचर भी काम कर रहे होते हैं। ऐसे में जितनी पावर चार्जिंग से मिल रही होती है उससे ज्यादा खर्च हो रही होती है।

जरूरत हो तभी करें इस्तेमाल: अक्सर लोग थोड़ी सी भी बैट्री कम होने पर फोन को चार्ज करने लगते हैं इससे फोन की बैटरी पर दुष्प्रभाव पड़ता है और इसकी बैटरी लाइफ भी कम होती है। फोन फुल चार्ज हो जाए या इसके करीब हो तब चार्जिंग से हटा लें। जल्दी जल्दी फोन को चार्ज करने से बचें।

ओरिजिनल चार्जर का इस्तेमाल: हमेशा अपने फोन को ओरिजिनल चार्जर से हे चार्ज करें। कोशिश कीजिए कि अपने फोन में लोकल और घटिया चार्जर का इस्तेमाल बिलकुल न करें वरना इससे आपके फोन को काफी नुकसान हो सकता है।